Thursday, May 21, 2020

bihar board result 2020


Bihar Board 10th Result 2020 पर बड़ी अपडेट, रिजल्ट घोषित करने के लिए डेडलाइन तय! जानिए कब आएंगे नतीजे

Bihar Board 10th Result 2020, BSEB 10th Result 2020: (बीएसईबी 10वीं रिजल्ट) बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 2020, Bihar School Examination Board BSEB 10वीं कक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें.
Step 1: Log in to the official website of Bihar Board at biharboardonline.bihar.gov.in Step 2: Click on the 'Results' tab on the home pageStep 3: Press on Class X Matriculation resultsStep 4: Select your stream and tap on 'Result'Step 5: On the new page, enter your log-in credentialsStep 6: Fill out the captcha textStep 7: You can now check your BSEB Class 10 Result 2020. http://biharboardonline.bihar.gov.in,  onlinebseb.inbsebonline.org,  biharboard.online.

Bihar Board 10th Result 2020, Bseb 10th Result 2020 Live Updates : बिहार बोर्ड की दसवीं क्लास के नतीजों को लेकर असमंजस की स्थिति अब लगभग दूर होती नजर आ रही है. रिजल्ट के ऐलान की सुगबुगाहट के बीच ये तय कर दिया गया है कि नतीजे अधिकतम कब तक घोषित कर दिए जाएंगे. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board) की दसवीं क्लास की परीक्षा में इस बार 15 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. दसवीं के नतीजों का ऐलान मार्च के अंत तक कर दिया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इसमें देरी हो गई.

22 मई तक की डेडलाइन

बिहार बोर्ड (Bihar Board) से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि दसवीं क्लास का रिजल्ट घोषित करने के लिए 22 मई तक की समयसीमा रखी गई है. इसका मतलब ये हुआ कि नतीजे 22 मई तक हार हाल में घोषित कर दिए जाएंगे. हालांकि खबरें ऐसी भी हैं कि या तो रिजल्ट गुरुवार 21 मई को दोपहर दो बजे के बाद जारी कर दिया जाएगा या फिर शुक्रवार 22 मई को इसका ऐलान होगा.

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के रिजल्ट पर 15 लाख से अधिक स्टूडेंट्स की नजरें लगातार टिकी हुईं हैं. मीडिया में लगातार खबरें चल रही थीं कि बुधवार 20 मई को दसवीं का रिजल्ट आ सकता है लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इसे लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है, हालांकि, सूत्रों के मुताबिक मैट्रिक परीक्षा (Matriculation result) का रिजल्ट (10th Result 2020) तैयार हो चुका है और गुरुवार शाम तक इसका ऐलान किया जा सकता है. अगर बिहार बोर्ड जल्द ही इसका ऐलान कर देता है तो वो कोरोना वायरस के बीच इस साल दसवीं और बारहवीं दोनों के नतीजे घोषित करने वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा.

असमंजस क्यों

बुधवार को रिजल्ट आने की खबरों के बाद सुबह से ही टॉपर्स की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी जिसके बाद बोर्ड और अधिक सतर्क हो गया. हालांकि टॉपर्स की उस लिस्ट की पड़ताल करने पर पता चला कि वह पिछले साल के टॉपर्स की लिस्ट है. फिर भी बोर्ड काफी एहतियात बरत रहा है और किसी भी तरह की गलती की कोई आशंका छोड़ना नहीं चाहता है. ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड रिजल्ट जारी करने से पहले सारे फैक्ट्स को ठीक ढंग से चेक कर लेना चाहता है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से बचा जा सके. कहा ये भी जा रहा है कि सौ टॉपर्स के वेरिफकेशन का काम बुधवार को ही पूरा किया गया है. इसलिए 20 मई को रिजल्ट घोषित नहीं किया गया. खैर, वजह जो भी हो, इतना लगभग तय है कि रिजल्ट गुरुवार शाम या फिर शुक्रवार को ​घोषित कर ही दिया जाएगा.
GET Fast result at 
"बिहार बोर्ड रिजल्ट 2020 /iitmed" 
©copyright || IITMED™ 2020-21

 
   

No comments:

Post a Comment